Nuh Pregnancy Scam

Nuh Womnen Pregnancy Scam Fake Advertisement: महिलाओं को गर्भवती करने की गारंटी देकर लाखों की ठगी करने वाले दो ठगों को पुलिस ने धर दबोचा है। दोनों ठग सोशल मीडिया के जरिए महिलाओं को निशाना बनाते थे। पहले विज्ञापन जारी करते हुए गर्भवती करने की गारंटी देते थे और फिर पैसा वसूलने के बाद महिला को ब्लॉक कर देते थे। पुलिस को आरोपियों के पास से 2 सिम कार्ड और फेसबुक के 4 फर्जी अकाउंट मिले हैं। पुलिस ने दोनों ठगों को हिरासत में ले लिया है।

साइबर पुलिस ने खोली पोल

ये मामला हरियाणा के नूंह जिले का है। वहीं दोनों साइबर ठगों की पहचान एजाज और इरशाद के रूप में हुई है। साइबर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर तहकीकात शुरू कर दी है। दोनों ठग कैसे इस ठगी को अंजाम देते थे? नूंह साइबर थाना प्रभारी विमल कुमार ने इसका खुलासा किया है।

कैसे देते थे ठगी को अंजाम?

विमल कुमार ने बताया कि एजाज और इरशाद कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी विज्ञापन पोस्ट करते थे। इस विज्ञापन में महिलाओं को गर्भवती बनाने की गारंटी दी जाती है। साथ ही उदाहरण के रूप में कई फर्जी तस्वीरें भी साझा की जाती थी। जिससे लोगों को भरोसा हो जाता था कि वाकई इस विज्ञापन की मदद से उनके घर में किलकारियां गूंज सकती हैं। विज्ञापन पर दिए गए फोन नंबर पर संपर्क करने के बाद दोनों ठग व्हाट्सएप पर लोगों से बातचीत करके शुरुआती पंजीकरण करवाते थे। वहीं पंजीकरण के साथ ऑनलाइन फीस भी एडवांस में जमा करवा ली जाती थी और फिर उन्हें ब्लॉक कर दिया जाता था।

यह भी पढ़ें- ‘हाथ खींचा…कुर्सी से जबरन उठाया…’ महिला प्रिंसिपल के साथ बदसलूकी का ये Video देखा क्या?

दो मोबाइल और चार सिम कार्ड

पुलिस के अनुसार लोगों से ली गई फीस को फर्जी बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता था और फिर गूगल पे, फोन पे या पेटीएम की मदद से इस धनराशि को पर्सनल बैंक खाते में भेज दिया जाता था। ठगों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जाल बिछाया और शाह चोखा नहर के पास दोनों ठगों को धर दबोचा। पुलिस ने जब ठगों की तलाशी ली तो उनके पास दो मोबाइल फोन और चार सिम कार्ड बरामद हुए हैं। इसमें दो सिम कार्ड महाराष्ट्र और असम के पते पर खरीदे गए हैं।

पुलिस ने लगाई पांच धाराएं

पुलिस ने जब ठगों का व्हाट्सएप खंगाला तो मालूम हुआ कि कई महिलाओं को गर्भवती करने का झांसा देकर उन्होंने मोटी रकम वसूली है। पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज कर ली है। भारतीय न्याय संहिता के तहत ठगों पर पांच धाराएं लगी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस ठगी में अन्य लोगों के भी शामिल होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें- सूरत में 7 जिंदगियां छीनने वाले हादसे का असली सच जानें, 6 मंजिला इमारत हुई थी धराशायी