सांपों की जोड़ी को घूमता देख हैरान हुए लोग, बोले – ये डिवाइडर कहां चला जा रहा है

Snake And Devider Viral Video

Snake Viral Video : सांप को देखते ही मजबूत कलेजे वालों की भी हालत खराब हो जाती है। हालाxकि दो सांपों को एक साथ देखना बड़ा ही दिलचस्प होता है। अलग-अलग प्रजाति के सांपों की बनावट अलग-अलग होती है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो सांप दिखाई दे रहे हैं। सांपों का रंग देखकर लोगों को बड़ी हैरानी हो रही है ।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो सांप एक साथ चल रहे हैं। दोनों सांपों का रंग एकदम डिवाइडर से मिलता जुलता है। दोनों सांप पानी में तैरते हुए बाहर निकले तो पता चला कि सांप का रंग पीला कर काला है। किसी शख्स ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया। जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो को @Civil Expert नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है। वीडियो को अब तक 23 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देख लोग कई मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि यह बैंडेड करैत है, जो अत्यधिक विषैले सांपों में से एक है। यह केवल अन्य सांपों को ही खाता है, जिन्हें आमतौर पर “अहिराज” के नाम से जाना जाता है।


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये ऐसा डिवाइडर है, जो तुरंत जान ले सकता है। एक ने लिखा कि ये सांप दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में से एक है। एक अन्य ने लिखा कि ये डिवाइडर का रंग इसी से लिया गया था क्योंकि काला पीला रंग सावधानी की निशानी हो चुकी है। एक ने लिखा कि ये सांप इतना खतरनाक है कि एंटी वेनम इंजेक्शन भी काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें : सो रहे शख्स की पैंट में घुस गया खतरनाक कोबरा, वीडियो में देखिए आगे क्या हुआ

एक अन्य ने लिखा कि भाई इन सांपों को क्या किसी ने इस रंग से रंग दिया है, या ये का प्राकृतिक कलर है? एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इस सांप से जितनी दूर रह सको, उतनी दूर रहो। ये बहुत खतरनाक सांप है। एक बार काट लिया तो कुछ ही देर में इंसान की मौत हो सकती है।