अमित शाह ने पेश किया BJP सरकार का रिपोर्ट कार्ड CM शिवराज की तारीफ में कही बड़ी बात

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भोपाल में शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए सीएम की जमकर तारीफ की है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 41 दिन में चौथी बार मध्य प्रदेश पहुंचे। जहां शाह ने राजधानी भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर प्रदेश की शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस दौरान उन्होंने शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार ने प्रदेश को बीमारू राज्य से बाहर निकालकर विकसित राज्य की श्रेणी में पहुंचा दिया है।

मेहनती मुख्यमंत्री हैं शिवराज सिंह चौहान

अमित शाह ने रिपोर्ट कार्ड पेश करने के साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान मेहनती मुख्यमंत्री हैं, जो लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम करते हैं। उन्होंने प्रदेश विकास की रेस आगे लाकर खड़ा किया है।

 

अमित शाह ने कहा कि मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस का शासन था, तब कांग्रेस ने प्रदेश को बीमारू राज्य का दर्जा दिया था। एक समय कहा गया- मध्य प्रदेश की हालत सुधर नहीं सकती। लेकिन 2003 में बंटाढार की सरकार को हटाकर एक ऐतिहासिक निर्णय प्रदेश की जनता ने लिया, फिर उमा भारती, बाबूलाल गौर इसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज ने इसको विकसित राज्य बनाया। जो लोग हम से अपना हिसाब मांग रहे हैं, वह पहले 53 साल का हिसाब रखें।

कांग्रेस को चुनौती देता हूं

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को चुनौती देता हूं, इसका जवाब दें और अपना 50 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करें। आप आंकड़े लेकर आइये, आपकी तो देश और प्रदेश में सरकार थी फिर क्यों विकास नहीं किया। इन्होंने प्रदेश को कुछ नहीं दिया हमसे जो नाराजगी हो, लेकिन आप सवाल पूछिए बंटाढार और कमलनाथ से पूछिए। क्योंकि इस बार चुनाव बंटाढार से विकसित बनाने का चुनाव है। शिवराज जी ने मोदी जी की हर योजना को जमीन पर पहुंचाया है। गरीबी से बाहर भी कई लोग निकले हैं, सरकार ने शिवराज के नेतृत्व में ढेर सारे परिवर्तन हुए। दाये-बायें कमलनाथ और बंटाढार जवाब दें। हमने प्रदेश बजट को बढ़ाया है, इसका जवाब कांग्रेस दे। कमलनाथ जवाब दें sc-एसटी ओबीसी का बजट आपने कम रखा ऐसा क्यों हमने बजट बढ़ाया। इन सब बातों के जवाब देना चाहिए।

 

जनता को भरोसा दिलाने आया हूं 

मैं मध्य प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाने आया हूं आने वाला अमृत काल का समय सबसे विकसित राज्य बनाने के लिए हम काम करेंगे। जो कभी बंटाढार माना जाता था आज वो बुलंदियों पर खड़ा है। 20 साल में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था हर जगह परिवर्तन हुआ है। 10 साल इनमें डबल इंजन की सरकार दिया। मोदी जी ने मध्य प्रदेश को मन भर के दिया है। आपने भी झोली भर कर प्यार लुटाया है। मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं, लोकसभा में बस एक सीट की कमी है। 2024 में वो भी पूरी होगी।

‘गरीब कल्याण महा अभियान’ की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री भोपाल से आज प्रदेश में ‘गरीब कल्याण महा अभियान’ की शुरुआत करेंगे। इस अभियान में 1.36 करोड़ लोगों को प्रदेश के ब्रांड के तौर पर पेश किया जाएगा। ये सभी लोग 2015-16 के बाद गरीबी रेखा से नीचे आ गए हैं। जिनके लिए यह अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के माध्यम से प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदेश की जनता तक पहुंचाई जाएगी। जिसमें 2003 से सरकार के कामकाज की जानकारी होगी।