Chhattisgarh school meals

मिड डे मिल खाते बच्चे

Chhattisgarh school meals: सरकारी स्कूलों में मिड डे मील को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें सामने आती है। कहीं पर नमक के साथ चपाती मिल रही है तो कहीं केवल खाली चावल ही मिल रहा है। ऐसी ही एक कहानी छत्तीसगढ़ की है यहां बच्चों को सादा चावल दिया जा रहा है। इसमें कभी-कभी हल्दी भी मिलाई जाती है। ऐसे में कई बार दालें और सब्जियां नहीं दी जातीं है। जिससे बच्चे पौष्टिक भोजन से वंचित रह जाते हैं।

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के अनुसार बीजाकुरा प्राथमिक विद्यालय 43 विद्यार्थियों को मिड डे मील उपलब्ध कराता है, स्कूल के मध्याह्न भोजन से पता चला है कि बच्चों को उचित दाल के बजाय हल्दी-मसालेदार दाल परोसी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि सब्जियों की सप्लाई करने वाले ठेकेदार ने पिछले एक सप्ताह से कोई सब्जी उपलब्ध नहीं कराई है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में थमी मानसूनी बारिश, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, पढ़ें IMD का लेटेस्ट अपडेट

कार्रवाई की जाएगी

जिला शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र नाथ मिश्रा ने वादा किया है कि गलती कहां है, इसका पता लगाने के लिए गहन जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, यह मामला आपके माध्यम से मेरी जानकारी में आया है। मैं आज ही इसकी जांच कराऊंगा तथा नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वार्ड पंच रामप्रसाद राम ने कहा, सब्जियों की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार समूह की लापरवाही के कारण हम बच्चों को उचित भोजन उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं। छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि ऐसी शिकायतों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः ‘नेतागिरी नहीं चलेगी…’ एडमिशन की जानकारी मांगी तो प्रिंसिपल ने BJP पार्षद को स्कूल से निकाला